Mind tricks can make sex so much hotter – सम्भोग को और भी मज़ेदार बनाने के तरीके

आपने अपने हर काम के लिए एक सूची या तालिका बना रखी है कि किस तरह वह काम आप बेहतरीन तरीके से अंजाम दे सकते हैं। पर क्या आपने किसी से इस बारे में जानने की कोशिश की है कि सम्भोग की प्रक्रिया को और भी बेहतर बनाने के लिए क्या करने की आवश्यकता होती है! इसका जवाब आमतौर पर नकारात्मक ही होता है।

हमने कई विशेषज्ञों से इस बारे में बात की कि बिना ज़्यादा मेहनत किये किस तरह सम्भोग के आनंद में वृद्धि करना मुमकिन है।

खुद को अहसास दिलाएं कि आपको सम्भोग पसंद है (Make some fantasy)

कई बार जब हम किसी काम को करने की इच्छा नहीं रखते, तो किसी के बार बार इस बात को लेकर हमारे सम्मुख आने पर अंततः हमें वह काम करना ही पड़ता है। आप बार बार खुद को यह अहसास दिलाकर कि आपको सम्भोग पसंद है, इस प्रक्रिया को करने के इच्छुक होने लगेंगे।

इस बारे में सोचने की बजाय कि आपके पास सम्भोग का समय क्यों नहीं है, आप इस बात की चिंता करें कि किस तरह सम्भोग की प्रक्रिया कुछ क्षणों तक करने पर ही आपको आनंद के अनुभव से भर देती है। आप अपने मन से जो भी सवाल पूछेंगे, आपका दिमाग अवश्य ही उसका जवाब देगा। अतः खुद को बार बार यह बात दिलाएं कि सम्भोग एक मज़ेदार प्रक्रिया है और यह आपको काफी पसंद है।

सम्भोग के दौरान ज़्यादा बातचीत ना करें (No more talk)

आनंदमयी सम्भोग के लिए आपको कोई ज़्यादा बात करने की आवश्यकता नहीं होती। सिर्फ एक आसान से सुझाव का पालन कर लेने से आप बाहरी रोड़ों को भुलाकर सम्भोग की प्रक्रिया पर ज़्यादा अच्छे से ध्यान दे पाएंगे।

सम्भोग के पहले इस बात को अपने मन में लाएं कि यह आपके आनंद प्राप्त करने का समय है। इस प्रक्रिया के दौरान खुद को इस प्रक्रिया से मिलने वाले आनंद में ध्यान लगाने के लिए कहें और उन सारी नकारात्मक चिंताओं को दूर कर दें जो आपको इस प्रक्रिया के दौरान बाधा पहुंचा रही है। इस एक तरीके से आप पूरी तरह सम्भोग के गुणों की ओर अपना ध्यान लगा पाएंगे। इससे आपके मन से यह दुविधा भी समाप्त हो जाएगी कि आपका साथी इस प्रक्रिया का आनंद ले पा रहा है या नहीं।

अपने मस्तिष्क में खुद को चित्रित करें (Fantasize about yourself)

हम यह नहीं कह रहे कि आप खुद को इस प्रक्रिया के दौरान बारीकी से चित्रित करें, पर अपने मन में आपकी ऐसी तस्वीर बनाएं जिसमें आपके चेहरे पर एक आनंद का भाव हो और आपका शरीर तनावमुक्त हो। सम्भोग के पहले या इसके दौरान ऐसा करने से आपके मस्तिष्क को आनंद का भाव पहचानने में काफी आसानी होती है।

मधुर संगीत चलाएं (Soft music long time sex)

सम्भोग के समय अक्सर हम सुमधुर और खूबसूरत संगीत के महत्त्व को नज़रअंदाज़ कर देते हैं। ऐसी कोई धुन चलाएं जिसे सुनकर आपका मन उनके साथ बिस्तर पर जाने का और एक खूबसूरत समय बिताने का करने लगे।

जिन गानों से पास होने का अहसास होता है, उन्हें सुनकर सम्भोग एवं प्यार करने की इच्छा में भी काफी इज़ाफ़ा होता है। अपने मस्तिष्क को किसी गाने की धुन पर प्यार का माहौल बनाने को प्रशिक्षित करें। इससे आपके सम्भोग की प्रक्रिया में एक अलग ही निखार आ जाएगा।

खूबसूरत मोमबत्तियों और खुशबू का प्रयोग (Fragrance)

अगर आपने किसी खुशबू का अहसास किसी प्यार भरे वातावरण में पहले किया हुआ है, तो इसकी खुशबू से आपकी काम वासना को जागते देर नहीं लगेगी।

खुशबूदार मोमबत्ती या धुएं से आपको प्यार भरी रातों की याद आती है और आप ऐसी ही एक और रात की सृष्टि करने के लिए खुद को तैयार कर लेते हैं।