एक पुरुष की संभोग से जुड़ी किस तरह की तारीफ़ करना अच्छा होता है? – Best sex related compliment to give a guy

उस माहौल में आप इस वाक्य से कुछ बेहतर नहीं कह सकती कि आप काफी उत्तेजक एवं कामुक महसूस कर रही हैं। इसे अपनी आवाज़ में गहराई एवं कामुकता का भाव लाकर कहें, जैसे कि आप अपनी उत्सुकता पर नियंत्रण ही नहीं कर पा रही हैं। इससे आप उन्हें उत्तेजित करेंगी, उन्हें आनंद का अनुभव कराएंगी और उन्हें इस बात का अहसास दिलाएंगी कि वे जो भी कर रहे हैं, काफी अच्छे से कर रहे हैं। पर आप यही बात हर हर बार आपके संभोग की प्रक्रिया में लिप्त होने के दौरान नहीं कह सकती, अतः उनके द्वारा प्रयोग में लायी जा रही हर वो चीज़ जो आपको उत्तेजित करती है की तारीफ़ अवश्य करें। आप कुछ ख़ास वाक्यों जैसे “जब तुम मुझे वहाँ छूते हो तो काफी अच्छा लगता है”, “तुम्हारी जीभ का मेरे शरीर से संपर्क मुझे काफी अच्छा लगता है” आदि का प्रयोग कर सकती हैं। अगर आप मन से ये बातें कह रही हैं तो इससे उनके मन पर काफी गहरा असर पड़ेगा। इसके अलावा एक और अच्छी बात यह होगी कि उन्हें यह पता चल जाएगा कि आपको बिस्तर पर खुश रखने के लिए उन्हें क्या करना है।

क्या पुरुषों को इस बात से कोई फर्क पड़ता है कि पहला सन्देश किसने भेजा? (Do guys really care about who texts first?)

ऐसा कोई नियम तो नहीं है, पर कुछ दिशा निर्देश ये कहते हैं कि पहला सन्देश इस बात का नियंत्रण बनाने में मदद करता है कि पहली पहल कौन कर रहा है। अतः अपने आप से यह पूछें कि बातचीत की शुरुआत किसने की किसने इसके बाद फेसबुक (facebook) पर सन्देश भेजा? किसने पहले डेट (date) पर जाने की पहल की? अगर सिर्फ वे ही आपको आकर्षित करने की सारी कोशिशें कर रहे हैं तो आपको ही सन्देश भेजना शुरू करना चाहिए। पर अगर आप सन्देश भेज रही हैं और वे इस बात को काफी हल्के में ले रहे हैं, तो इसका अर्थ यही है कि उन्हें आपमें दिलचस्पी नहीं है। एक सन्देश से उनके मन में आपके लिए मौजूद भावना में कोई परिवर्तन नहीं होगा, अतः अपने आप को सन्देश भेजने से दूर ही रखें। आदर्श परिस्थितियों में आप दोनों की तरफ से ही बराबर की कोशिशें होती हैं और पहला सन्देश उन कई तरीकों में से एक तरीका है जो यह दर्शाता है कि आप दोनों को ही एक दूसरे में दिलचस्पी है।

जब मेरे पति मेरे तैयार होने की प्रतीक्षा करते रहते हैं तो उनके मन में क्या ख्याल आते हैं? (What is my husband thinking when he’s waiting for me to get ready?)

अगर आप हमेशा ही उन्हें प्रतीक्षा करवाती हैं तो शायद वह यह सोच रहे होते हैं कि “क्यों वह जल्दी तैयार नहीं हो सकती?” हम इस बात को समझते हैं कि कई बार आपको तैयार होने के लिए थोड़ा सा अतिरिक्त समय चाहिए होता है, पर अगर आप रोजाना ही इतना समय लगाएंगी तो इसका अर्थ यह निकलता है कि आपको उनके समय की कोई कद्र नहीं है। अगर समय पर तैयार हो पाना आपके लिए समस्या है तो करीब 15 मिनट पहले तैयार होना शुरू करने का प्रयास करें, या फिर छोटे छोटे कामों में लगने वाले समय को कम करने की कोशिश करें। इस बात के बारे में सोचें कि क्या वाकई आज आपके लिए बालों को सीधा करना ज़रूरी है? उन्हें यह बात काफी अच्छी लगती है कि आप अच्छी दिखने के लिए थोड़ा अतिरिक्त समय लेती हैं, पर वे इस बात से ज़्यादा खुश होंगे कि उन्हें आपको तैयार देखने में ज्यादा समय ना लगाना पड़े, जिससे वे आपकी खूबसूरती की तारीफ़ कर सकें और फिर अप दोनों ही घर से निकल सकें।