Missionary position tips in Hindi

हमें जितनी भी संभोग की मुद्राओं के बारे में ज्ञान है, उन सबमें सर्वश्रेष्ठ होने का खिताब मिशनरी की मुद्रा को ही दिया जाना चाहिए। परन्तु अगर आप किसी एक मुद्रा को एक ही तरीके से बार बार दोहराने लगते हैं तो आपको कई बार इसे प्रयोग से बाहर कर देने का भी मन करने लगता है। ऐसा ना करें, बल्कि इस पुरानी और भरोसेमंद मुद्रा को और भी प्रभावी बनाएं। इससे आपको यह बात हमेशा याद रहेगी कि संतुष्टि प्रदान करने में आज भी इस मुद्रा का कोई भी जवाब नहीं है।

उंचाई का प्रयोग (Some height)

संभोग की प्रक्रिया को और भी बेहतरीन रूप से अंजाम तक पहुंचाने के लिए तकिये का प्रयोग किया जाना चाहिए। इससे आपका पृष्ठभाग ऊपर की ओर उठेगा जिससे संभोग की प्रक्रिया काफी प्रभावी रूप से होगी।

दबाव बनाए रखें (Close squeeze)

पैरों को आपस में जोर से जोड़कर रखने से पुरुषों के गुप्तांग को महिलाओं के जननांगों में सही प्रकार से प्रवेश करने में मदद मिलती है।

गले लगाएं (Embrace)

कर्नर कहते हैं कि अपने पुरुष साथी के गले में बाँहें डालें और नजदीकियां बढ़ाने के लिए उनके शरीर को अपने पास खींचें।

पकड़कर रखें (Hold on)

जब आपका साथी संभोग में लिप्त हो तो उसके कूल्हों को जकड़ लें, जिससे कि शक्ति और तेज़ी का नियंत्रण उनके कूल्हों में ना होकर आपके पास हो।

दोहरी क्रिया (Draw together)

जब आपका साथी संभोग की क्रिया में लिप्त हो तो आप अपने हाथों या वाइब्रेटर (vibrator) की मदद से मैथुन की प्रक्रिया भी शुरू करें। यही बात अपने निपल्स (nipples) तथा अन्य संवेदनशील हिस्सों को सहलाने पर भी लागू होती है।

आँखों से आँखें मिलाएं (Make eye contact)

आँखों का मिलन करवाएं। उनकी नज़रों में नज़रों को डालकर रखना और उनके शरीर में होने वाली तथा हो रही हर एक भावनात्मक हरकत को देखना काफी कामुक होता है – यह ठीक एक ज्वालामुखी की तरह है।

बंधनों का प्रयोग करें (Try bondage)

कोई स्कार्फ या टाई (scarf or tie) लें – अगर आप इस तरह की लीक से हटकर चीज़ों का संभोग के दौरान प्रयोग करते हैं तो आप हथकड़ियों का प्रयोग भी कर सकते हैं – और अपने हाथों को ऊपर करके बाँध लें तथा अपने पुरुष साथी को खुद पर पूरा नियंत्रण लेने का मौक़ा दें।

चुम्बन का अधिक प्रयोग करें (More kisses)

ऐसी कोई और मुद्रा नहीं है जहां पूरी प्रक्रिया दर प्रक्रिया में आपके होंठ इतने पास होते हैं कि आप इनकी मदद से काफी समय कामुकता से बिता सकते हैं।

पुरुष साथी को हलके हाथों से मारना (Slap on his bottom)

यह एक और लीक से हटकर कामुक प्रक्रिया है जिसे अंग्रेजी में स्पैकिंग (spanking) कहा जाता है। उनके कूल्हों पर प्यार से एक थप्पड़ जड़ें जिससे उन्हें यह पता चल सके कि आप कितनी कामुकता एवं जोश से भरपूर हैं।